Ads

Instagram से पैसे कैसे कमाए| insta se paise kaise kamate hai


Instagram से पैसे कैसे कमाए? 2020 in हिंदी ways to earn money from instagram

दोस्तों स्वागत है आपका क्या आप भी instagram से पैसा कैसे कमाए 2021 | Instagram se paise kaise kamate hai. जानना चाहते हो यह article पढ़कर आपको मालूम हो जाएगा instagram se paise kaise kama sakte hai 5 Genuine तरीके बताने वालों हु जिसे आप instagram से पैसे कमा सकते हैं.


Instagram क्या है| insta meaning


nstagram 2010 में launch हुआ था और इंस्टाग्राम का मालिक। इसका संस्थापक आविष्कारक Kevin systoram  है 2014 में  Facebook ने instagram को 1 billion डॉलर मे खरीद लिया।

Instagram एक photo sharing platform है instagram  शुरुआती 6  सालों मेंं इतना papular नहीं हुआ लेकिन 2016 के बाद इसकी papularities बढ़ ने लगी।

अब 2021 में ये इतना पापुलर हो चुका है के आज यह  most downloaded app मे से एक है.  हमारी पोस्ट को ध्याान से पूरा पढ़िए तो चलिए  जानते हैं वह कौन से 5 Genuine तरीके हैं जिस से हम इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं।




Instagram से पैसे कैसे कमाए| insta se paise kaise kamate hai


1) Instagram par Affiliate market करके

Affiliate market  कोई company है जो आपको aproach करती है या आपने कोई affiliate program join करा हुआ है उस Affiliate program के product को आप अपने instagram account पर sell करते हो तो आपको उस product पर commision मिलता है।

जैसे  बाबा रामदेव का product elovera jell   मुझे sell करना है मै अपने instagram account पर उस product  का link share करूंगा और अपने follower को वह product खरीदने को कहूंगा।

जितने लोग मेरी उस लिंक से प्रोडक्ट खरीदेंगे  मुझे उस पर commision मिलेगा। इंस्टाग्राम से कितने पैसे मिलते है. ये तोह दोस्तों आपके insta account कितना ज़्यादा पॉपुलर है. इस पर matter करता है।  जितना ज़्यादा आप इंस्टाग्राम पर famous होंगे। उतनी कमाई भी ज़्यादा होंगी ।  बहुत से लोग हैं जो अपने Instagram account पर affiliate product sell  कर 2 लाख रुपए पर month बढ़ि आसानी से कमा रहे हैं आप भी कमा सकते हैं  आपने अभी तक affiliate program join नहीं कीया  है तो join कीजिए link नीचे दिया गया है
• amazon.com
• www.flipkart.com


2) Instagram पर  brand  को sponsor करके पैसा कमाये

आप Instagrama account  पर sponsor करके पैसे कमा सकते हैं company आपको aproach करती है आप को mail करती है कहती  है हमारा यह product है  इसे आप अपने instagram account पर डालिए  बदले में कंपनी आपको कई डॉलर charge भी करती है

दोस्तों, आज दुनिया भर में कई ऐसे ब्रांड बन चुके हैं, जो अपने ब्रांड को फैलाने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं।  इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक इंस्टाग्राम है।

आप एक ब्रांड को बढ़ावा देकर भी instagramसे पैसा कमा सकते हैं।  आपको इसके लिए किसी product   को promote करना होगा

  इंस्टाग्राम में, कंपनी अपने ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए कुछ instagram account का चयन करती है, जिनके इंस्टाग्राम अकाउंट में अधिक फॉलोअर हैं।  आपको अपने ब्रांड की फोटो या वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में लोगों के साथ शेयर करना होगा। 

जिसके लिए आपको पैसे मिलते हैं।  यह पैसा आपके इंस्टाग्राम अकाउंट के फॉलोअर पर निर्भर करता है।  आपके जितने अधिक फॉलोअर्स होंगे, उतना ही आपको भुगतान किया जाएगा।

3) अपना product sell करके

आप अपने instagram account पर  अपना खुद का product  यहां sell कर सकते हैं  बेच सकते हैं। अगर आप कोई product या समान बेचना चाहते हैं तो आप instagram पर बेच सकते हो।

जैसे  कोई फर्नीचर है जिसे आप को बेचना है आप उस फर्नीचर की photo instagram account पर apload करें और discription मैं उसकी price और अपनी details लिख दे।यह आपके flowers को  भरोसा देता है, और वह सोचता है कि यहां product सही कीमत पर दिया जा रहा है।

आपको यह ध्यान रखना है कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में अधिक फॉलोवर्स और अधिक engagement होनी चाहिए।  जिससे लोग आपके  product को देखते हैं और उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद ही खरीदते हैं।

आपको यह भी ध्यान रखना होगा कि आपको जल्द से जल्द अपने flowers के massage का जवाब देना चाहिए, इसलिए आपको Instagram में  ज्यादा से ज्यादा समय तक active  रहना होगा।

4) अपनी photos को sell करके

Instagram पर photos को sell करके भी पैसा कमा सकते हो बहुत से लोग हैं जिन्हें photography का शौक होता है जो बढ़िया सी स्टाइल में photo shoot करते हैं उनके लिए instagram best platform है photo apload करके पैसा कमाने का।

बहुत सी कंपनियां है जिन्हें photo की requirment होती है और वो instagram पर photos को तलाश ती है जिस फोटो को आप sell करना चाहते हो उस पर अपना नाम या watermark जरूर होना चाहिए ताके उस photo का mis us ना हो।ताकि लोग सोचें कि आप एक अच्छे फोटोग्राफर हैं और आप के पास  बहूत  सारे का photos का collection है।


• यह भी पड़े  फेसबुक से पैसे कैसे कमाये

5) अपने instagram account को sell करके

आप अपने instagram account को sell करके भी पैसा कमा सकते हैं बहुत से users होते हैं जो Instagram account को खरीदना चाहते हैं आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपके इंस्टाग्राम अकाउंट में अधिक फॉलोवर्स और लोगों की engagement  होनी चाहिए।

अगर आपके अकाउंट पर यह दोनों नहीं है, तो कोई भी आपके अकाउंट को नहीं खरीदेगा, क्योंकि अधिक फॉलोअर और engagement होने के कारण लोग अपने brand और products की मार्केटिंग अच्छे से कर सकते हैं। 

 आप अपना instagram account पर fameswap.com पर बेच सकते हो आपके account के followers 10000 है तो आप $300 तक  या उस से अधिक मैं आसानी से बेच सकते हो जितने ज्यादा आपके followers होंगे उतनी ज्यादा उस account की कीमत होगी

Instagram account से पैसा कमाना है तो आपको इसमें time invest करना पड़ेगा इसे सही से समझना पड़ेगा सही strategy बनानी होगी 




• conclusion


मुझे पूरी उम्मीद है के आप को यह पोस्ट इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाते हैं|instagram se paise kaise kamaye jate hai 2021 tips को follow करके बहुत पैसा कमा सकते हैं, इंस्टाग्राम आपको कई अवसर प्रदान करता है।  जिसका आप फायदा उठा सकते हैं, हमने आपको इंस्टाग्राम से आसानी से  पैसे कैसे कमा सकते हैं। इसकी पूरी जानकारी दी है।  आप इन माध्यमों का उपयोग करके पैसा कमा सकते हैं।



  

 अगर आपको यह लेख Instagram se paise kaise kamate hain  पसंद आया या कुछ सीखने को मिला, तो कृपया इस instagram reels se paise kaise kamaye पोस्ट को सोशल नेटवर्क जैसे Facebook Twitter और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर साझा करें।

1 comment:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.