Ads

ब्लॉगिंग के लिए 7 Best Blog Niche Ideas in Hindi

हेल्लो दोस्तो मै आपको इस पोस्ट में  Blogging ke liye 7 Best Niche ideas 2021 in hindi में जानकारी देने वाला हु। Papular Blog Topic List. दोस्तों अगर आपको आपको blogging में Succesful बनना है तो आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। और काफी कुछ सीखना पड़ेगा  low competition  blog niches 2021।

आपको आपके ब्लॉग पर अच्छा Content लिखने के लिए काफी seo keyword Research करना पड़ता है। और seo से traffic लाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।

लेकिन मै आपसे कहुँ के ऐसे काफी सारे लोग है। जो अपने वेबसाइट पर बिना कोई Content लिखें बिना  SEO किये अपनी site पर लाखों visiter लेके आते हैं। और लाखों में income करते है। हा यह सच है दोस्तों बहुत सारे लोग है जिन्हें content लिखना भी नहीं आता।

और वह SEO भी  नहीं जानते। पर income बहुत ज़्यादा करते है।  ऐसा क्यों यह लोग ऐसा क्या करते है । क्यों के यह लोग जिस niche पर काम करते है। blogging niche ideas 2021 वहां content लिखने की जरूरत नहीं होती। और वहां बहुत कम competition होता है। 

मै आपकी लिए लेके आया हु ऐसे ही Most Papular Blog Topic 2021। जिससे से आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर बिना कोई Content लिखें । और बिना कोई SEO करें । अपने साइट पर ट्रैफिक ला सकते हैं।  और income कर सकते हैं। तो चलिए देखते हैं। website niche ideas 2021 in hindi में जानकारी।


ब्लॉगिंग के लिए 7 Best Blog Niche Ideas |7 Most Papular Blog Topic List 2021 in hindi


1. Sarkari Naukri website

दोस्तों अगर मुझसे कोई  पूछता है की इंडिया में  blogging के लिए best education blog topic 2021 में कोनसे है। तो मै उनसे से कहूंगा sarkari Naukri  वेबसाइट।

ना कोई content लिखने की जरूरत है। और ना ही SEO करने की। कंटेंट लिखने की जरूरत नहीं है। मतलब के Content fix है। बस आपको copy past करना है। या हलके फुल्के changes करना है। SEO की भी जरूरत नहीं मतलब के आपको On Page Seo अच्छे से करना है बस। 

दोस्तों Sarkari Naukri वेबसाइट इस niche की जितनी ज़्यादा  searches  इंडिया में होती है। बाकी किसी Niche की नहीं। इसी लिए यह इंडिया में highest searchable blog niche है। education Blog में Sarkari Job वेबसाइट Best topic है।


2. PNR Status

इंडिया में करीब 2.5 crore से भी ज़्यादा लोग train से सफर करते है। और इनमेंं से लाखों लोग Advance की booking करते है। पर उनको Comfirm Ticket नही मिलता। उनका reservation का status या तो waiting होता है। या फिर RAc। और दोस्तों ऐसे लाखों लोग अपना reservation status जानने के लिए Relways की Official website पर जाते है।

और अपना PNR Status Check करते है। लेकिन ऐसे काफी सारे वेबसाइट है । जो Relways की तरह same Tool Use करती है। ता के कोई भी बंंदा इन वेबसाइट पर जाके अपना PNR Status इन website पर directly check कर सकते हैं। और दोस्तों सिर्फ यही एक चीज़ Check करने के लिए इन साइट पर लाखों का ट्रैफिक आता है। तो आपभी एक ब्लॉग या वेबसाइट बना सकते हैं।

जिसमें आप लोगो को PNR Status Check करने के लिए tool को  Use करा सकते हैं। PNR Status की वेबसाइट कैसे बनाए। PNR Status tool अपनी साइट पर डालने के लिए  के लिए आपको Wordpress Developer को Hire करना पड़ेगा।  आप इसे अपने local के  या फिर Fiverr से भी  hire कर सकते हैं।



ब्लॉग के लिए keyword Research कैसे करे

फ्री ब्लॉग कैसे बनाये

passage indexing क्या है

Broken Links क्या है


3. Lyrics

लोगों को जितना गाना गाने का शौक है। उतना ही गुण गुणा ने का। गाना  सुनते वक़्त लोग कुछ sentence या word समझ नहीं पाते। इन लोगों को Lyrics गुण गुणा ने के लिए  रेडीमेड Lyrics की जरूरत होती है। इन लोगों की कमिया आप पूरी कर सकते हैं। नए hit गानों की lyrics की बहुत ज़्यादा searches होती है।

और Old गानों की lyrics की भी searches ज़्यादा है।  आप lyrics वाली एक वेबसाइट बनाइये। गानों को अच्छे से सुनिए लिखिए और अपने वेबसाइट पर डालिये। आपको भी lyrics समझ नहीं आते तो आप क्या करीये दूसरी किसी lyrics वेबसाइट से Copy Past किजिये। हा आप कर सकते हैं। फिर अपनी साइट पर डालिये।


4. Quotes & Biography

आज की दुनिया में competition बहुत ज़्यादा है।और लोगो में demotivation काफी ज़्यादा है। और काफी लोगो को Motivation का डोज़ डेली चाहिए होता है। इस वजह से मोटिवेशन के youtube channel  काफी ज़्यादा Grow हो रहे हैं।

आप भी लोगों को मोटीवेट कर सकते हैं। एक ब्लॉग बनाकर। जहां आप अपने साइट पर  अच्छे अच्छे Quates लिखें। succesful लोगों की biography और motivational Stories पोस्ट कर  सकते हैं। Quates & biography  इस niche में काफी अच्छा ट्रैफिक आता है। और यह niche बहुत आसान है Rank करवाने के लिए।


Seo friendly article कैसे लिखे

Black Hat और White Hat SEO क्या है

Meta Tag क्या है

best Free Backlink Checker Tools


5. Bank Codes

क्या आप जानते हैं । इंडिया में करीब 1 लाख 25 हज़ार Bank की Branches है। और हर एक bank का अलग IFSC Code होता है। और state wise MICR Code भी अलग होता है। और हर bank का SWIFT Code हर  Country के लिए अलग होता है। और यह ,IFSC, MICR, और ,SWIFT CODE,  लोगों के लिए काफी comfution create करता है। और लाखों लोगों को daily इन Code की जरूरत होती है। किसी न किसी transjaction करने के लिए।

bank के custamer care में कॉल करना या अपने bank passbook या check book में इन code को check करने से ज़्यादा अच्छा लॉगो को Google में सर्च करना अच्छा लगता है। और् ऐसी ही काफी सारी वेबसाइट है जो अपने वेबसाइट में सभी banks के branches के code रखती है। यदि आप bank Code पर एक वेबसाइट बनाते है। तो यह भी आपके लिए proffitable Niche हो सकता है।


6. MP3 & Movie Dowanloading

यह Niche सब Niche से अलग है। mp3 dowanloading साइट या Movie Dowanloading वेबसाइट पर बहुत Huge traffic आता है। और इसमें  नहीं Content  लिखने की जरूरत है और ना ही seo करने की। अगर आप को  mp3 या Movie Dowanload website बनाना है। तो आपको यह कुछ बातें ध्यान में रखनी होंगी।

1)  Domain Name

आपको एक  domain name खरीदना होगा। और आपके domain name में mp3 Dowanload Movie Dowanload यह keyword होने चाहिए।

2) Design

आपको mp3 Theme खरीदना पड़ेगा। और mp3 Dowanloading Script खरीदना पड़ेगा।

3) Adsence

ऐसे niche में adsence का approval मिलना बहुत मुश्किल है। एकदम न के बराबर। इस niche पर adsence allow नहीं है। आपको इस niche से income करने के लिए आपको adsence alternative का इस्तेमाल करना होगा।



Robot.Txt file क्या है कैसे ऐड करे

Bounce Rate क्या होता है



7. Wishes & Greetings

कोई ख़ुशी का अवसर हो या दुःख का। कोई festival या इवेंट। किसी को  sorry बोलना हो या thank you। ऐसे लाखों  लोग है। जो  wish massage  ही नहीं जानते।  या फिर वह लोग जिन्हें बनाना आता है। पर वह नया ढूंढ़ते है। और वह Google में जाके सर्च करते है। best barthday wishes ।

ऐसी भी कई सारी वेबसाइट है। जो बस wish massages यहाँ वहां से copy past या ऊपर नीचे करके अपनी साइट पर पब्लिश करती है। और बिना कोई SEO के Million में अपनी साइट पर ट्रैफिक लाते हैं। आप भी कोई इस types की इस niche पर वेबसाइट बना सकते हैं। और Million में ट्रैफिक अपनी वेबसाइट पर ला सकते हैं।


आखरी बात

मुझे उम्मीद है दोस्तों के आपको यह पोस्ट ब्लॉगिंग के लिए 7 Best Blog Niche 2021  पसंद आया होगा। इस पोस्ट में मैंने आपको  top blog niche list  2021 बताई है। यह  पर आप अपना ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। और पैसा कमा सकते हैं

2 comments:

  1. I don't knhow whether it's just me or if perhaps everybody else encountering issues with your
    website. It appears aas if some of the written text within your content are running off the screen. Can somebody else please comment and let me know if this is happening to them too?
    This may bbe a problem witfh my web browser because I've had this happen previously.
    Kudos

    ReplyDelete

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.