Ads

फेसबुक से ब्लॉग का ट्रैफिक कैसे बढ़ाये 2021:

क्या आपके ब्लॉग पे ट्रैफिक नहीं आ रहा है क्या आप जानने चाहते है फेसबुक से ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाये और कैसे लाते हैं। facebook se blog traffic kaise increase kare


आप ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ाने के ट्रिक और तरीको को ढूंढ रही है। तो ऐसे ही एक तरीका लाया हु। फेसबुक से ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे बढ़ाये हिंदी में जानकारी देने वाला हु. facebook se traffic kaise badaye


दोस्तों ब्लॉग पर ट्रैफिक को लाना आसान नहीं होता है। इसके लिए हमें बहुत से तरीके अपनाने पड़ते हैं। और अगर हमारे ब्लॉग को पढ़ने के लिए ट्रैफिक ही नहीं आएगा तो earning नहीं हो पाएगी। 


और blogging हमारे कोई काम की नहीं होंगी। जब तक आप SEO Friendly Article नहीं लिखेंगे। तब तक आप का article Google पर रैंक नहीं करेंगा। यह तो थी Google से organic traffic प्राप्त करने की बात।


अब हम आपको बताते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक से ब्लॉग पर ट्रैफिक कैसे लेके आते हैं 2021 में। 





फेसबुक से ब्लॉग ट्रैफिक बढ़ाने के तरीके और tips |  Facebook Se Blog Ki Traffic Kaise Increase Kare 2021  




1.अपने FB अकाउंट पर ब्लॉग पोस्ट Share करे


पहले तरीका है अपने फेसबुक अकाउंट पर ब्लॉग पोस्ट के लिंक को शेयर करना। सिंपल आपको अपने फेसबुक अकाउंट पर लिंक पोस्ट कर देना है। और इस लिंक के साथ में कुछ टेक्स्ट ज़रूर लिखे। जिसे  देखकर् यूज़र्स आकर्षित हो और उसपर क्लिक करदे। 




2. ब्लॉग के नाम से फेसबुक पेज़ बनाए


आपका जिस नाम से ब्लॉग है। उसी नाम से अपना फेसबुक पेज़ बनाए। इससे किसी भी यूजर को आसानी होती है। और वह पेज़ पर आसानी से पहुँच जाता है।  और जब भी आप ब्लॉग पे आर्टिकल लिखकर पब्लिश करेंगे तो।


इस लिंक को अपने पेज़ पर भी ज़रूर डाले। जितना ज़्यादा आप का FB Page लोकप्रिय होगा। उतना ही ज़्यादा वह पेज़ देखा जाएगा। ज़्यादा से ज़्यादा अपने FB Page को popular बनाने की कुशिश करें। इसके लिए ये तरीके अपनाये। 


• अपने पेज़ को like करने के लिए फेसबुक फ्रेंड्स को invite करेें


•पेज़ पर अच्छी अच्छी पोस्ट करें जो यूज़र्स की लिए लाभ दायक हो। 


• पेज़ को अच्छा disign करें। अच्छा फेसबुक कवर फोटो और profile picture लगाए। 


• पेज़ का discription ज़रूर लिखें। ब्लॉग में अपने जो discription लिखा है। उसी को यहाँ past करदे । या इससे अलग भी लिख सकते हैं। पर ब्लॉग से releted discription लिखें।


• हर दिन पेज़ पे पोस्ट करते रहे या shedule बनाके नियमित रूप से पोस्ट पब्लिश करें। 




3. फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करे


फेसबुक पर ऐसे बहुत से ग्रुप आपको ज्वाइन करना है। जो आपके ब्लॉग के niche से relevent हो। और लगभग ऐसे कई सारे category पर फेसबुक ग्रुप बने होए है। जिनमें 10 से 15 लाख सदस्य मौजूद है। आपको ऐसे ही ग्रुप ढूंढ़ना है। और ज्वाइन हो जाना है। blogging कैसे सीखें। यह हमारा फेसबुक ग्रुप है। इसे आप ज्वाइन कर सकते हैं। और blogging के बारे में अपनी skill को बड़ा सकते हैं। फिर आप ग्रुप मे शामिल हो जाते हैं। तो आपको  पोस्ट करने के लिए कुछ बातों का ख्याल ज़रूर करे। 



• एक ग्रुप में एक ही समय में ज़्यादा पोस्ट पब्लिश न करें। थोड़े समय के अंतराल में पोस्ट करे। 


• पोस्ट में अच्छी इमेज लगाए। जो यूज़र्स को आकर्षित 

लगे। जिससे की उसके द्वारा आपके पोस्ट पे क्लिक करने के चान्स बढ़ जाए।


• कोई फालतू की पोस्ट न करें। ऐसा करने से फेसबुक ग्रुप एडमिन आपको रिमूव कर सकता है।    




4. अपने ब्लॉग पर Social Media Share बटन लगाए


आपको अपने ब्लॉग पर Social Share Button लगाना है। और यह काफी ज़रूरी भी हो जाता है। फेसबुक जैसी सोशल मीडिया से ट्रैफिक ब्लॉग पर लेके जाने के लिए। कोई Google पर सर्च करके आपके ब्लॉग पर आया है। और उसे आप की पोस्ट पसंद आ गई और उसे  सोशल sharing button दिखाई देता है। तो वह शेयर ज़रूर करेंगा। 



5. फेसबुक पर Ad Campaign लगाए


ब्लॉग पर ट्रैफिक प्राप्त करने के लिए फेसबुक पर Ad Compaign चला के बहुत आसानी से ट्रैफिक ला सकते हैं। पर इसमें आपको पैसे खर्च करना होता है। अगर् आपके पास पर्याप्त धन है। तो आप इसके साथ जा सकते हैं। नहीं तो आप इसके अलावा बताए गए बाकी तरीको को फॉलो करे। 





आखरी शब्द


मुझे उम्मीद है आपको ये आर्टिकल Facebook Se Blog Traffic Kaise Badaye 2021. पसंद आई होंगी। और इस लेख के सन्दर्भ में आपके मन में कोई भी सवाल है। तो प्लीज नीचे दिए बॉक्स में कमेंट लिखें। और हमारा Facebook Group ज़रूर ज्वाइन करे


No comments:

Powered by Blogger.