Ads

Swagbucks क्या है इससे पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आज मै आपको Swagbucks से पैसे कैसे कमाते हैं। इसके बारे में बताने वाला हु। Swagbucks Survey कैसे Complete करें। जानना है तो इस पोस्ट पूरा पड़े Swagbucks आपको अपने साइट पर पैसे कमाने के अवसर देता है। survey करके पैसे कैसे कमाए

यहाँ पर अलग अलग survey को complete करके और ads को देखकर पैसे कमा सकते हैं। Swagbucks review in Hindi में जानकारी को समझने से पहले Swagbucks Kya Hai जानते हैं। 



Swagbucks क्या है | what is Swagbucks in hindi


Swagbucks एक GPT वेबसाइट है। GPT का मतलब Get Paid To है। और ये वेबसाइट पर आप Survey Complite, Web Search, Shopping, और Game खेलकर पैसा कमा सकते हैं।


इस कंपनी को 2008 में अमरीकन पुरुष ने शुरू किया था। Swagbucks Payment Proof  अभी तक इसने 450 million से ज़्यादा लोगों Payout कर चुका है। 


यह भी पड़े. Instagram से पैसे कैसे कमाए
यह भी पड़े. firewall kya hota hai

Swagbucks Fake Hai ya Real

दोस्तो Swagbucks एक Real वेबसाइट है। ये काफी पुरानी और famous वेबसाइट है। दोस्तों इसकी 4.3 की Rating है। और Trustpilot पर इसके 18161 Review है।


इसके द्वारा इसे सही Real माना गया है। आप इस साइट पे काम कर सकते हैं। और  Swagbucks से earning कर सकते हैं। 


यह भी पड़े. Blogging se paise kaise  kamaye 

Swagbucks किस के लिए बेस्ट है


• अगर आपके पास कोई हुनर नहीं है। और आप पैसा कमाने के बारे में सोच रहे हैं। तो Swagbucks आपके लिए सबसे अच्छा प्लेटफार्म है। यहाँ बस आपको कुछ surve और task को complete करना  है। और पैसा आपके अकाउंट में आ जाता है।


• house wife और Student के लिए भी यह बेस्ट है। आपको बस 30 मिनट निकालना होता है। यहाँ काम करके पैसा कमाने लिए। यह बिल्क़ुल free होता है। 


यह भी पड़े. Online paise kamane ke 7  best tarike bina koi investment ke


Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye | Swagbucks से पैसे कैसे कमाते हैं



1. Complete Profile


Swagbucks से पैसा कमाने के सबसे पहले तो आपको को अपना एक Swagbucks Account Create करना होगा जो के फ्री है। इसके बाद Swagbucks Survey को पूरा कैसे करें चलिए इसके बारे में जानते हैं। 



2. Complete Survey


यहाँ आपको एक Survey दिया जाता है। Swagbucks Survey कैसे पूरा करे। बड़े बड़े कंपनी के द्वारा  यहाँ एक Survey लिया जाता है। इसका उद्देश्य अपने प्रोडक्ट के बारे में लोगों की क्या राय है।


यहाँ आपको जैसा लगता है। वैसा ऑप्शन क्लिक करें। यहाँ एक नहीं हज़ारों सर्वे आपके लिए उपलब्ध रहते है। आप  3 से 5 सर्वे को सफलता के साथ पूरा कर लेते है। तो आपको 3 से 4 डॉलर आसानी से मिल जाते हैं। 



3. Referral Earning


Swagbucks आपको Refer link भी प्रदान करता है। जिससे आप इस Swagbucks Unique Refer link को अपने दोस्तों के साथ शेयर करके उन्हें Swagbucks से जोड़ सकते है।


और अगर वह इससे जुड़ जाते हैं। तो फिर वह जितने पैसे Swagbucks से कमाएंगे। उसका कुछ parcent कमीशन आपको भी मिलता है। 



4. Web Search 


Swagbucks अपने साइट पर Web Search की सुविधा भी उपलब्ध कराता है। आप दिनभर कुछ न कुछ search करते ही रहते है।


अगर आप Swagbucks के साइट पे जाके वहां कुछ सर्च करते है। तो आपको Swagbucks Point दिया जाता है। और इन पॉइंट को आप अपने wallet से रुपए  में बदल सकते हैं। 



5. Shopping


आज के समय में बहुत ज़्यादा Online Product Buy किये जा रहे हैं। Swagbucks आपको shopping करने के लिए सारी सुविधा अपने साइट पर उपलब्ध कराता है।


अगर आप Swagbucks पर कोई भी प्रोडक्ट को खरीदते हैं। तो आपको इसके लिए Cash Back दिया जाता है। यहाँ से आप अपने पसंद का सामान के साथ एक्स्ट्रा इनकम भी हो जाएगी। 



6. Daily Poll


Swagbucks पर आपको daily poll दिया जाता है। यहाँ आपको मतदान करना पड़ता है। इसे आप 20 से 30 सेकंड के अंदर पूरा कर लोंगे। और Reward SB Earn कर लोंगे। 



Swagbucks से कितना पैसा कमाया जा सकता है


अगर आप सोचते हैं Swagbuck se earning kaise kare. और यहाँ से  करोरों रुपए कमाना  तो आप सही सोचते है Swagbucks पर करोड़ो और लाखों तक कमा सकते हैं। बहुत से लोगो Swagbucks से लाखों रुपए कमा चुके हैं। 



यह भी पड़े. फेसबुक से पैसा कमाने के तरीके 2021

Swagbucks से ज़्यादा पैसा कमाने के टिप्स


आपको Swagbucks से ज़्यादा पैसा कमाना है। तो मै जो आपको Swagbucks Se Paisa Kamane ki Tips बताऊंगा उसे आपको फॉलो करना होगा।


तक जाके आप औरोंं से ज़्यादा कमाई कर पाएंगे। तो चलिए जानते हैं Swagbucks tips and tricks। 



1. Swagbucks Extension download करें


सबसे पहले तो Swagbucks की Extension को download करले। इससे ये होगा जब भी Swagbucks पर कोई offer available होगा तो इसकी notification सबसे पहले आपके पास पहुंचेंगी। 



2. Refer करें


Swagbucks से आपको अपना Unique Refer link मिलता है। आपको इस लिंक को ज़्यादा से शेयर करना है। और और ज़्यादा से ज़्यादा अपने दोस्तों को Swagbucks के साथ जुड़वाना है। इस्के लिए अपने सारे social media account की मदद ले।


यह भी पड़े. Expired Domain Kya Hai: कहा से खरीदे: इसके फायदे और नुकसान

Swagbucks का Payment Method क्या है 


Swagbucks का payment करने के तरीका बहुत सिंपल है। अगर आपके Account में 100 SB है तो आपका 1$ डॉलर पूरा हो गया है।


अब रही इन पैसों को निकालने की बात तो इन पैसों को आप अपने Paypal या Gift Card के Through निकल सकते है। और इन Swagbucks के द्वारा कमाए गए पैसों को दान भी कर सकते है।


यहाँ आपको charity donation का ऑप्शन भी दिया जाता है। आप चाहे तो donate कर सकते हैं। या नहीं भी कर सकते हैं। 


इसे पड़े  क्रिप्टोग्राफी क्या है इसके प्रकार और परिभाषा
इसे पड़े  Firewall क्या है किस लिए इस्तेमाल होता है

आखरी शब्द 


मुझे पूरी उम्मीद है Swagbucks Ka Review.  Swagbucks Se Paise Kaise Kamaye। आपको पता चल गया होगा। अगर आपके मन में कोई भी सवाल है तो कमेंट बॉक्स में लिखें मै आपकी सहायता करूँगा। और Swagbucks से किस तरह पैसे कमाते हैं। अपने दोस्तों के साथ Facebook और Twitter पर Share करें। और साथ ही हमारा Facebook group को join करले। यहाँ भी हम ऐसी इनफार्मेशन शेयर करते है। 

2 comments:

Powered by Blogger.