Ads

अमेरिका के शेयर बाज़ार में कैसे निवेश करें

 क्या आप विदेश के शेयर मार्किट में निवेश करने के प्लान बना है तो इस पोस्ट में आपको अमेरिका जैसी विदेश कंट्री के शेयर में कैसे इन्वेस्ट करते हैं पूरी गाइड इस पोस्ट के माध्यम से मिलेगी। 


भारत के शेयर मार्किट में इन्वेस्ट कैसे करते हैं। ये तो आपको पता होगा लेकिन इंडिया के invester की खास रूचि विदेश में निवेश करने की है। तो आईये how to invest in american stock market hindi अमेरिका के शेयर बाज़ार में इन्वेस्ट करने का क्या तरीका है। 



अमेरिका की शेयर मार्किट में कैसे इन्वेस्ट करें | Videsh me kaise invest kare


अमेरिका की शेयर बाज़ार में निवेश करने की लिए सबसे पहले आपको foreign trading एकाउंट्स खोलना होगा। ये अकाउंट International Brokers Firm के ज़रिये से open करना होगा। यहाँ KYC और RBI के सभी नियम और proccess को पूरा कर लेने के बाद अब आप US Shares में Trading कर सकते हैं। 




अमेरिका में ट्रेडिंग रूपए में करें या डॉलर में | America Me trading Rupay me ya dollar me kaise करें


अब यहाँ ट्रेडिंग कैसे करनी है मतलब शेयर रूपए में खरीद ने है या डॉलर ने। अब आपके मन में होगा ये विदेशी मार्किट है तो निवेश डॉलर में होगा नहीं दोस्तों अब यहाँ रूपए में  किसी भी शेयर को खरीद सकते हैं। 


आप अमेरिका की शेयर को 100 से कम मे भी खरीदना स्टार्ट कर सकते है अमेरिका के मार्किट में Price define नहीं है यहाँ कितने से भी शुरू कर सकते हैं। अब निवेश कितना करना है ये आपको तय करना है। अब शेयर की संख्या की गिनती कितना पर्सेन्ट ये सब अपने आप atomated calculate होगा। 




अमेरिका शेयर बाजार में निवेश करने की लिए गाइड | America share me invest karne ke liye guide


आप का पैसा तेज़ि के साथ दो गुना और इससे भी ज़्यादा हो इसके लिए आपको क्या करना चाहिए। आप  अमेरिका में invest कर रहे है। अमेरिका का मार्किट अपने शेयर निवेशको को Global Chips Share में Long period में अधिक लाभ और प्राप्त करने का अवसर देता है आपको टॉप american share market में invest करना है। यहाँ आप 50000 से 100000 की राशि में शेयर खरीदते है। तो ये बेस्ट रहेगा।  


आप हर दिन प्रमुख शेयर पर नज़र बनाए रखे और ज़रा भी गिरावट आए तो यहाँ लम्बी अवधि के लिए शेयर खरीदले। Finacial market के Expert कहते के सारा पैसा एक ही जगह पर  Invest नहीं करना चाहिए 

कई अलग अलग जगह पर करना चाहिए जिससे रिस्क बेहद कम और मुनाफे के ज़्यादा चान्स होते हैं। 




Last Word


आपको American Market में Invest kaise kare full Guide कैसी लगी कमेंट बॉक्स में ज़रूर लिखें। और इस पोस्ट को American share market me kaise nivesh kare अपने दोस्तों के साथ FB और ट्विटर पर ज़रूर शेयर करे। 

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.